दिल्ली BSF हेड क्वार्टर की इमारत के 2 फ्लोर सील, अब तक कुल 54 जवान कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय की दो मंजिलों को एक कर्मचारी के कोविड-19 संक्रमित मिलने के बाद सील कर दिया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सीमा की निगरानी करने वाले इस अर्धसैनिक बल के कुल 54 जवान अब तक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बीएसएफ का आठ मंजिला मुख्यालय लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित है। यहीं सीआरपीएफ का मुख्यालय भी है जिसे दो कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद रविवार को सील कर दिया गया था। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि बल के मुख्यालय में काम कर रहा BSF का एक हेड कांस्टेबल 3 मई की रात कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वह एक मई को कार्यालय आया था। उन्होंने कहा कि वह दूसरी मंजिल के एक कार्यालय में काम कर रहा था। कार्यालय की पहली और दूसरी मंजिल को एहतियातन बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

BSF प्रवक्ता ने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि संपर्क में आए सभी लोगों की Covid-19 जांच कराई जाएगी। BSF के मुख्यालय में उसकी अभियान और प्रशासनिक शाखाओं के अलावा महानिदेशक (डीजी) और अन्य वरिष्ठ कमांडरों का दफ्तर है। प्रवक्ता ने कहा कि मामला सामने आने से पहले विशेष एहतियात के तौर पर मुख्यालय को शुक्रवार शाम 4 बजे बंद कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि हेड कांस्टेबल में बीमारी के कुछ लक्षण दिखने के बाद ऐसा किया गया था और उसे तत्काल चिकित्सा जांच के लिये भेजा गया था।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने कहा कि सभी मौजूद कर्मचारियों से दफ्तर खाली करा लिया गया और दफ्तर परिसर की अच्छी तरह से साफ-सफाई कराई गई। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को मुख्यालय बंद था और “सुरक्षा कर्मियों और नियंत्रण कक्ष के कुछ सीमित सदस्यों को छोड़कर कोई कर्मचारी नहीं था।” उन्होंने कहा, “कोविड-19 संक्रमण के नए मामले के मद्देनजर सीजीओ कॉम्प्लेक्स के समूचे ब्लॉक 10 (जहां बीएसएफ मुख्यालय स्थित है) को संक्रमण मुक्त करने का काम आज फिर किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि मानकों के मुताबिक हेड कांस्टेबल के संपर्क में रहे लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान भी की जा रही है और सभी मानकों का पालन किया जा रहा है। सीमा की निगरानी करने वाले इस अर्धसैनिक बल के कुल 54 जवान अब तक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News