गौरा-गणेश विसर्जन के दौरान नहर में डूबकर 2 लड़कों की मौत, एक की सड़क हादसे में गई जान

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क : शनिवार का दिन नालंदा के लिए अत्यंत दुखद साबित हुआ। गणेश विसर्जन के दौरान दो लड़कों की डूबने से मौत हो गई। हादसे के समय लड़के विसर्जन के लिए नदी में गए थे, लेकिन गहरे पानी में अचानक फंस गए और डूब गए। उनकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है, लेकिन उनके परिवारों में इस हादसे से गहरा शोक छा गया है। साथ ही, एक सड़क हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब बच्चा सड़क पर खेल रहा था और अचानक एक तेज़ रफ्तार वाहन ने उसे टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

इन तीन मौतों के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया है। स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामलों की गहन जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वे जल्द से जल्द सही कारणों का पता लगाकर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। आइए जानते हैं इन तीनों हादसों के बारे में-

गौरा गणेश की विसर्जन के दौरान हादसा: पहली घटना इस्लामपुर थाना क्षेत्र के बालमत बिगहा गांव की है। जहां गौरा गणेश की प्रतिमा विसर्जन करने मां के साथ दोनों किशोर जलाभारी नदी में गए थे। इसी दौरान सुबोध साव के 12 वर्षीय पुत्र रवि रौशन कुमार का पैर फिसल गया और डूबने से मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों की मदद से किशोर के शव को बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें- गणेशोत्सव 2024 : मुंबई के बांद्रा में गणेश मंडल ने 'विवेकानंद रॉक मेमोरियल' की 52 फुट ऊंची प्रतिकृति बनाई

प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबा किशोर: दूसरी घटना गिरियक थाना क्षेत्र अमदाहा गांव में घटी है। जहां दोस्तों के साथ प्रतिमा विसर्जन करने गए बृजराज बिहारी का 13 वर्षीय पुत्र पवन कुमार स्नान के दौरान बहराईन नदी में डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

सड़क पार करने के दौरान बाइक ने कुचला: वहीं, तीसरी एकंगरसराय थाना क्षेत्र सुढ़ी बिगहा गांव के निकट तेज रफ्तार बाइक ने सड़क पार कर रहे बच्चे को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने दोषी बाइक सवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News