जयपुर: योजना भवन स्थित IT कार्यालय से 2.31 करोड़ कैश और 1 किलो सोना बरामद

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 06:52 AM (IST)

जयपुर: जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सरकारी कार्यालय- योजना भवन के बेसमेंट में अलमारी में रखे बैग में करीब 2.31 करोड़ रुपये नकद और 1 किलो सोने के बिस्किट मिले हैं। पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया, पुलिस बेसमेंट की तरफ आने-जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पहली नजर में देखने पर लगता है कि अलमारी लंबे समय से लॉक थी, लेकिन कितने टाइम से पैसे वहां रखे हैं, इसकी प्रमाणिक जानकारी नहीं है।

जयपुर पुलिस आयुक्त के अनुसार, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को भी इस संबंध में सूचित कर दिया गया है। विभाग के करीब 7-8 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पैसे 3-4 साल से रखे हों, इसकी संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 102 के तहत पुलिस ने बेसमेंट में बरामद नोटों को जब्त कर लिया है और इस मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है।

बकौल पुलिस कमिश्नर, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय के बेसमेंट में कबाड़ जैसे कई चीजें रखी हैं। इस विभाग में डिजिटाइजेशन किया जा रहा है। दो अलमारी की चाभी नहीं मिलने पर दूसरे दिन ताला तोड़ा गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News