16 महीने का रिशांत दुनिया से जाते-जाते दे गया 2 लोगों को नई जिंदगी, इमोशनल कर देगी स्टोरी

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है,बताया जा रहा है कि 16 महीने के रिशांत ने दुनिया को अलविदा कह दिया है,इसी के साथ जाते जाते दो बच्चों को नई जिंदगी दी हैं। दरअसल मासूम की मौत के बाद उसके परिवार ने फैसला लिया कि वो दूसरों के बच्चों को सलामत रखने के लिए रिशांत के अंगदान करेंगे। परिवार के इस फैंसले की अब हर कोई तारीफ कर रहा हैं। रिशांत के हार्ट वाल्व से एक और बच्चे की जान बचेगी और दोनों कॉर्निया से दो अन्य बच्चे भी अपना जीवन जी पाएंगे।

8 दिनों तक मौत से लड़ा रिशांत
17 अगस्त को गीता कॉलोनी के कृष्णा नगर इलाके में रहने वाला रिशांत तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया था, जिसके बाद परिवार वाले उसे पास के हॉस्पिटल में ले गए और बाद में ट्रॉमा सेंटर लेकर गए, जहां बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई गई। करीब 8 दिन बाद अस्पताल वालों ने 24 अगस्त को रिशांत ब्रेन डेड घोषित कर दिया। इस सदमे से परिवार पूरी तरह टूट गया लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और एक बड़ा फैसले लेते हुए रिशांत के अंगदान करने की घोषणा की, बता दें कि रिशांत दिल्ली-एनसीआर में सबसे यंगेस्ट डोनर है।

डॉक्टरों ने दिया सुझाव...
अंगदान के फैसले पर बात करते हुए बच्चे के पिता उपेंद्र राय ने बताया कि डॉक्टर ने मुझे रौली प्रजापति का अंगदान करने वाले माता-पिता की वीडियो दिखाई थी, जिसके बाद मैंने और पत्नी ने बाकी परिजनों के साथ विचार-विमर्श करके अंगदाना का फैसला लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News