आतंक को करारा जवाब, पुलवामा हमले के बाद कश्मीर के 152 युवा सेना में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 07:36 PM (IST)

श्रीनगर : पुलवामा आतंकी हमले को अभी एक महीना भी नहीं हुआ है और जम्मू कश्मीर के 152 युवा देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती हो गए हैं। कश्मीर के निडर युवा जाति, धर्म और इलाके की बेडिय़ां तोड़ते हुए जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जैक लाई) में भर्ती हो चुके हैं। श्रीनगर में शनिवार को 152 नए रंगरूटों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनाती के लिए  जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जैकलाई)  से 152 जवानों की ट्रेनिंग पूरी हो गई है।

इस ट्रेनिंग सेंटर से 15000 हज़ार जवानों को ट्रेंड किया जा चुका है जिन में कश्मीरी युवा भी शामिल हैं। जैक लाई में सिर्फ जम्मू-कश्मीर के युवाओं को भर्ती किया जाता है। कश्मीर के बडगाम में स्थित सेना के जैकलाई ट्रेनिंग सेंटर में आज खुशी का माहौल था। जम्मू-कश्मीर भर से चुने हुए 152 जवानों ने आज यहां पर अपनी कमांडो ट्रेनिंग पूरी कीण् इस ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना 1990 में हुई। पिछले 28  साल में इस ट्रेनिंग सेंटर से 15 हजार जवानों को ट्रेंड किया जा चुका है। ट्रेनिंग पूरी कर चुके जवानों को सीमा पर तैनात किया जाएगा।

PunjabKesari

सपना था जो आज पूरा हुआ
सेना में शामिल हुए कश्मीरी युवा नजाकत अली खान ने कहा हमें गर्व है कि हम सेना में शामिल हुए। यह मेरा सपना था जो आज पूरा हुआ। हम देश के लिए जान देने के लिए तैयार हैं। सेना का हिस्सा बने जम्मू के ऋषभ शर्मा ने कहा कि देश की सेवा करने की कसम खाई है, देश केखिलाफ खड़े होने वालों को हम नहीं छोड़ेंगे। पुलवामा के रहने वाले इश्फाक रसूल ने परेड के बाद अपने पिता को गले लगाकर उनकी दुआएं लीं। सुरक्षाबलों में भर्ती होने वाले कश्मीरी युवाओं और उनके परिवारों को हमेशा खतरा रहता है क्योंकि आतंकी गुट नहीं चाहते कि यहां के युवा सेना में भर्ती होकर मुख्यधारा का रास्ता चुनें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News