14 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, फिर सिर पर ईंट मारकर फरार हुए आरोपी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लखनऊ के बख्शी का तालाब इलाके में 14 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना सामने आई है। रविवार, 8 सितंबर को जब लड़की एक फूड आउटलेट की ओर जा रही थी, तभी दो लोगों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। आरोपियों ने लड़की के सिर पर ईंट से भी वार किया। 

घटना के बाद लड़की जैसे-तैसे अपने घर पहुंची और अपने परिवार को इस दर्दनाक घटना की जानकारी दी। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की और भारतीय दंड संहिता (IPC), यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार है। फरार आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं और जांच जारी है। लखनऊ उत्तर के पुलिस उपायुक्त अभिजीत आर शंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए कुछ और लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

पुलिस मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है और जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिशें की जा रही हैं। यह घटना समाज में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के प्रति बढ़ती चिंताओं को उजागर करती है। प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News