हीरो बनने मुंबई जा रहा था 12 साल का बच्चा, फ्लाइट पकड़ने से पहले हुई भूल और खुल गई पोल

2020-06-05T12:36:35.4

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड में जाकर हीरो बनने का भूत 12 साल के बच्चे पर इस कद्र सवार हुआ कि उसने किसी तरह जुगाड़ लगाकर दिल्ली से मुंबई की एयर टिकट बुक करा ली। इतना ही नहीं लड़का आईजीआई एयरपोर्ट के टी-3 भी पहुंच गया और परिवार को इसकी भनक तक नहीं लगी। एयरपोर्ट पर जब वह मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए बोर्डिंग पास लेने की कोशिश कर रहा था तभी एक अधिकारी ने उसका टिकट देखकर पूछा कि तुम्हारे साथ कोई और नहीं है क्या? साथ ही अधिकारी ने पूछा कि वो मुंबई क्यों, कहां और किसके पास जा रहा है।

 

लड़के ने तपाक से जवाब दिया, अंकल मुंबई में तो सभी हीरो बनने जाते हैं न तो मैं भी हीरो बनने जा रहा हूं। बच्चे की बात सुनते ही अधिकारी को यह समझते देर नहीं लगी कि वो घर से भाग कर मुंबई जा रहा है। अधिकारी ने तुरंत इसकी जानकारी एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों को दी। बच्चे से बातचीत करके उसके परिवार के बारे में पता लगाया गया। सुरक्षा एजेंसी ने परिवारवालों को टी-3 बुलाकर बच्चे को कानूनी कार्रवाई पूरी कर उनके हवाले कर दिया।

 

बच्चे ने सुरक्षा अधिकारियों को बतया कि उसका पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगता इसलिए उसने अपनी पॉकेट मनी और दोस्तों से पैसों का जुगाड़ करके साइबर कैफे से अपना मुंबई का टिकट कटवाया था और फिर कैब पकड़कर वह एयरपोर्ट आ गया। बच्चे को नहीं मालूम था कि यहां आने पर आईडी और बोर्डिंग पास चाहिए होता है। उसने टी-3 आकर किसी से टिकट दिखाकर पूछा कि मुंबई जाने वाला हवाई जहाज कहां से मिलेगा, तब उसने उसे बोर्डिंग पास निकालने वाली मशीन के पास भेज दिया। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि यह मामला मंगलवार दोपहर का है जहां से शाम 5 बजे के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट मुंबई जानी थी।


Seema Sharma

Related News