100 साल की बुजुर्ग महिला ने ली वैक्सीन की पहली डोल, बताया कैसा रहा अनुभव

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 03:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में रहने वाली 100 साल की महिला कमला दास ने कोविड-19 की पहली खुराक ली है। सिंध में पैदा हुईं दास पिछले साल सितंबर में 100 साल की हुई थीं जब कोरोना वायरस महामारी अपने चरम पर थी। दिवंगत मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) चंद एन दास की पत्नी कमला दास ने  टीका लगवाया और कहा कि उन्हें किसी तरह का दर्द महसूस नहीं हुआ।

एंटीलिया केस में नया ट्वीस्ट!  सिर्फ फेमस होने के लिए सचिन वाजे ने रचा सारा खेल

दास की छोटी बेटी ज्योतिका सिकंद ने  कहा कि मेरी मां महामारी के दौरान 100 साल की हुईं और हमने 24 सितंबर से ही मेहमानों को बुलाकर जश्न मनाना शुरू कर दिया था, जो तीन दिन तक चला क्योंकि उस समय भीड़ इकट्ठा होने की अनुमति नहीं थी। मेरे भाई-बहनों को डर था कि वह कोविड-19 की चपेट में आ सकती हैं, लेकिन हमने सोचा कि उनकी सेहत अच्छी है और हर कोई अपने जीवन का 100वां जन्मदिन नहीं देख पाता। लिहाजा, हमने उनके इस जन्मदिन को खास बनाने का फैसला किया।

हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर लोगों का भ्रम किया दूर, बोले- इस पर विश्वास करो, डरो नहीं
 

तीन सितंबर 1920 को जन्मी दास ने यहां बी एल कपूर अस्पताल में टीका लगवाया। इससे एक दिन पहले, 1920 में जन्में बृज किशोर गुप्ता ने भी यहीं पर कोविशील्ड टीके की पहली खुराक ली थी। अस्पताल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सिकंद ने बताया कि उन्होंने मुझसे कहा कि टीका लगवाने पर मुझे किसी तरह का दर्द महसूस नहीं हुआ। उन्हें यह भी नहीं पता चला कि उनके किस हाथ पर टीका लगाया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News