नाइजीरियाई नागरिकों को पकड़ने पहुंची पुलिस पर 100 अफ्रीकियों ने किया हमला, चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर शनिवार को 100 अफ्रीकी नागरिकों की हिंसक भीड़ ने हमला कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नारकोटिक्स सेल की एक टीम शनिवार को विदेशी नागरिकों पर निर्वासन की कार्यावाही के लिए राजू पार्क गई थी। अधिकारी ने कहा कि दोपहर करीब ढाई बजे टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी। अधिकारी ने कहा, "टीम उन्हें पुलिस स्टेशन लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां एकत्र हो गए और पुलिस टीम को रोक दिया लेकिन इस बीच हिरासत में लिए गए दो अफ्रीकी नागरिक भागने में सफल रहे। बाद में एक एक फिलिप को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। 

चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया
अधिकारी ने कहा कि एक बार फिर से लगभग 6:30 बजे नारकोटिक्स स्क्वॉड और पुलिस स्टेशन नेब सराय की एक संयुक्त टीम समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों की तलाश में राजू पार्क पहुंची और एक महिला केने चुक्वु डेविड विलियम्स सहित चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया। आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में आईपीसी की धारा 420/120बी रीड विद 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है।

नाइजीरियाई लोगों की पहचान इग्वे इमैनुएल चिमेज़ी, अज़ीगबे जॉन, क्वीन गॉडविन के रूप में की गई। इसी बीच फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए। वे हिरासत में लिए गए अफ्रीकी नागरिकों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस की पूरी कोशिश के बाद पुलिस टीम उन्हें नेब सराय थाना लाने में सफल रही। अधिकारी ने बताया कि निर्धारित अवधि से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए निर्वासन की कार्यवाही की जा रही है। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News