गुजरात के मुख्यमंत्री ने दूसरी जगह संभावनाएं तलाश रहे उद्योगपतियों को दिया निवेश का न्योता

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 06:43 PM (IST)

मुंबई, दो दिसंबर (भाषा) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने महामारी के दौर में दूसरी जगह संभावनाएं तलाश रहे वैश्विक एवं घरेलू उद्योगों को बृहस्पतिवार को अपने राज्य में निवेश के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि गुजरात निवेश के लिए अनुकूल एवं संभावनाओं से भरपूर है।

पटेल गुजरात सरकार के प्रस्तावित निवेश सम्मेलन ''वाइब्रैंट गुजरात 2022'' के सिलसिले में यहां आयोजित एक प्रचार-प्रसार कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यह सम्मेलन 10-12 जनवरी को गांधीनगर में आयोजित होगा जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

इस सम्मेलन के लिए निवेशकों एवं उद्योगों के बीच जागरूकता फैलाने के मकसद से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्योग जगत के कई दिग्गजों से भी मिले।
पटेल ने टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ उदय कोटक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक निखिल मेसवानी, बैंक ऑफ अमेरिका के अध्यक्ष एवं भारत प्रमुख काकू नखाटे और सिएट टायर्स के प्रबंध निदेशक अनंत गोयनका से मुलाकात की।
इसके अलावा वह मुंबई स्थित वाणिज्य दूतावासों के प्रतिनिधियों से भी मिले।
इस दौरान पटेल ने कहा कि पिछले ढाई दशकों में राजनीतिक स्थिरता, चौतरफा समग्र विकास और अनुकूल माहौल होने से गुजरात वैश्विक विकास का एक रोल मॉडल बनकर उभरा है। उन्होंने इस पहलू पर भी जोर दिया कि दुनिया भर में भारत के सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में गुजरात का वर्चस्व रहा है।

उन्होंने वित्तीय संस्थानों, वित्त-प्रौद्योगिकी कंपनियों एवं स्टार्टअप को गांधीनगर के पास स्थित गिफ्ट सिटी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News