एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने कहा तकनीकी गड़बड़ी दूर हुई, सामान्य हुआ बाजार परिचालन

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 01:47 PM (IST)

मुंबई, नयी दिल्ली, एक मार्च (भाषा) प्रमुख शेयर बाजारों एनएसई और बीएसई ने सोमवार को कहा कि उनके सभी तरह के वर्ग में कामकाज सामान्य ढंग से चल रहा है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज की ओर से एनएसई के नकद कारोबार वर्ग में आर्डर की पुष्टि नहीं किये जाने की शिकायत सामने आने के बाद एनएसई, बीएसई ने यह कहा।
एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने 10.01 बजे बाजार में इस प्रकार की तकनीकी गड़बड़ी के बारे में कहा। इसके बाद एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने 11.53 बजे एक वक्तव्य जारी कर कहा कि जो मुद्दा था उसे 9.50 बजे ही सुलझा लिया गया था। इसकी मूल वजह जानने के लिये जांच जारी है।
यह वाक्या बाजार में कारोबार शुरू होने के एक घंटे से भी कम समय के भीतर हुआ है। इससे पहले पिछले सप्ताह ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से करीब चार घंटे तक कारोबार बंद रखना पड़ा था।
बहरहाल, एनएसई के प्रवक्ता ने एक वक्तव्य में आज कहा कि उसके प्लेटफार्म पर सभी मंचों पर कामकाज सामान्य ढ़ंग से चल रहा है। इसके कुछ ही देर बाद 10.10 बजे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) ने भी कहा कि नये आर्डर को लेकर अथवा सौदों के निपटान को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।
इससे पहले एचडीएफसी सिक्यूरिटीज जो कि शेयर बाजार में सौदे करने वाली एक बड़ा ब्रोकर कंपनी है, ने कहा था कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एनएसई में दिये जाने वाले खरीद आर्डर की पुष्टि नहीं हो पा रही है लेकिन अब इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है।
उसने यह भी कहा कि मामले की मूल वजह की जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News