मु्ंबई में बिजली आपूर्ति बहाल, पर कुछ क्षेत्रों में स्थानीय समस्याओं के कारण कटौती

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 08:02 PM (IST)

मुंबई, 12 अक्टूबर (भाषा) देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बहाल कर दी गयी है लेकिन स्थानीय स्तर पर कुछ समस्याओं के कारण शहर के कुछ भागों और आसपास के उपनगरीय इलाकों में विद्युत कटौती हुई है।

महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी (एमएसईडीसीएल) के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि बिजली आपूर्ति की अब कोई समस्या नहीं है। टाटा पावर की तरफ से 500 मेगावाट की आपूर्ति शुरू हो गयी है और उसे ग्रिड से जोड़ दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मुबंई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। इसके कारण ट्रेनें रूक गईं तथा अन्य गतिविधियां भी प्रभावित हुईं। बिजली आपूर्ति बाधित होने का कारण राज्य ग्रिड के कुछ हिस्से में गड़बड़ी थी। इस ग्रिड का परिचालन सार्वजनिक क्षेत्र की एमएसईटीसीएल करती है।
जरूरी सेवाओं के लिये बिजली आपूर्ति बहाल होने में दो घंटे का समय लगा। उसके बाद धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों को भी बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी।

प्रवक्ता के अनुसार कुछ क्षेत्रों में एमएसईडीसीएल द्वारा दी जाने वाली बिजली में मंगलवार को भी कटौती हुई। लेकिन उसका कारण स्थानीय समस्याएं थी।

इस बीच, बिजली मंत्री नितिन राउत का मंगलवर को होने वाला संवाददाता सम्मेलन रद्द हो गया।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के अदेश दिये हैं। बिजली गुल वैसे समय हुई जब योजना के अनुसार एक लाइन के रखरखाव का काम जारी था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News