मौत से पहले पति ने लिखी थी 36 पेज की डायरी, प्रेम के बदले पत्नी से मिली बेवफाई

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2015 - 02:19 PM (IST)

इंदौर: इंदौर में पत्नी द्वारा हुए पति के मर्डर में एक और नया खुलासा हुआ है। दरअसल, मृतक तुलसी जोशी के कमरे से एक डायरी मिली है।  36 पेज की इस डायरी में मृतक तुलसी राम ने पत्नी के साथ अपने संबंधों को लेकर कुछ खुलासे किए हैं।

ये डायरी तुलसी राम के भाई माधो को तुलसीराम की पेटी से मिली है। उसके मुताबिक़ इसके अलावा तुलसीराम की दो और डायरियां भी थीं, जो शायद उसकी भाभी ने तुलसीराम की हत्या करने के बाद गायब कर दी है।  माधो ने पुलिस को इस डायरी की जानकारी दे दी है।

 मृतक तुलसी ने अपनी इस डायरी में  जीवन के संघर्षों के अलावा पत्नी कीर्तिबाला के स्वभाव, आदत और चरित्र के बारे में बहुत कुछ लिखा है। उसके भाई माधो का कहना है कि संभवत: उन्हें इस घटना का पूर्वाभास हो गया था। कहीं ना कहीं उनके मन में इस अनहोनी का डर था,  इसलिए आखरी पन्ने पर  उन्होंने लिखा था कि  जिसकी तकदीर में जो लिखा होना होता है वो होता ही है।

डायरी में मृतक तुलसी ने लिखा है कि मैं इसे बहुत प्यार करने लग गया था, जब भी इसे कोई बात मनवानी होती, तब ये अपना हाथ मेरे सामने काटने लगती... मुझसे इसका दर्द देखा नहीं जाता था। इसलिए मैं इसकी बात मानने लगा। ये गलती करती तो भी मैं इसे माफ़ कर देता था। 

इसके आगे तुलसी ने लिखा है कि वह पत्नी कीर्तिबाला से बहुत प्यार करता है। ये बात जब उसे अपने सेठ को बताई तो सेठ ने उसे कहा था, तेरी शादी अभी हुई है...  6 महीने या एक साल बाद देखना क्या होता है और 6 महीने बाद वही हुआ जो सेठ ने कहा था।

इसके बाद डायरी के आखरी पन्नों में लिखा है कि पत्नी उसकी बातें नहीं सुनती थी। वह उससे झूठ बोलने लगी थी। तुलसी के भाई माधव का कहना है कि इसके अलावा भैय्या की दो और डायरी थी। एक में वे हिसाब लिखते थे और एक में उन्होंने कुछ और बातें लिखी थी, लेकिन शायद भाभी ने उनका खून करने के बाद वह डायरिया फ़ाड दी या जला दी है।

 गौरतलब है कि 23 सितंबर को एरोड्रम थाना क्षेत्र के अखंड नगर में रहने वाले तुलसीराम की पत्नी कीर्तिबाला और उसके प्रेमी विशाल, चिंटू उर्फ संजय, संदीप ने बेटी चांदनी के सामने घर में ही दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News