जब PM के छोटे भाई ने ढाबा संचालक पर FIR को लेकर उठाए सवाल

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 09:22 PM (IST)

इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी द्वारा मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के एक ढाबा संचालक पर एफआईआर को लेकर सवाल उठाए जाने के बाद पुलिस ने गुरुवार को कहा कि वह मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है। पुलिस के एक आला अधिकारी ने पुष्टि की कि प्रहलाद मोदी ने डीआईजी संतोष कुमार सिंह से बुधवार शाम उनके दफ्तर में मुलाकात की।
 
इस दौरान ढाबा संचालक अनिल राठौर (30) और उसके साथियों के खिलाफ आदिवासियों के एक समूह से हफ्ता भर पहले हुए हिंसक विवाद के संबंध में मानपुर पुलिस थाने में दर्ज मामले को लेकर चर्चा की गई। ढाबा संचालक फिलहाल फरार है। सूत्रों के मुताबिक प्रहलाद मोदी ने डीआईजी से मुलाकात के दौरान राठौर पर मामला दर्ज करने को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये।
 
राठौर के परिवार से प्रहलाद मोदी के पारिवारिक संबंध बताये जाते हैं। प्रहलाद एक निजी समारोह में हिस्सा लेने कल मानपुर पहुंचे थे। प्रधानमंत्री के अनुज से डीआईजी की मुलाकात के बाद मानपुर पुलिस थाने के प्रभारी कमल शर्मा ने आज कहा कि पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है। शर्मा ने बताया कि 19 अगस्त की रात राठौर और उनके साथियों का नंदलाई घाटी गांव में आदिवासियों के एक समूह से विवाद हुआ था।
 
आदिवासियों के मुताबिक विवाद की कथित वजह यह थी कि गांव के युवक राधेश्याम भील ने राठौर की पंचर जीप का टायर बदलने से मना कर दिया था। उन्होंने बताया कि आदिवासियों का आरोप है कि विवाद के दौरान राठौर ने अपने साथियों को फोन कर नंदलाई घाटी गांव बुलाया। इन लोगांे ने आदिवासियों से मारपीट के साथ उनके घरों मेें तोड़-फोड़ भी की।
 
इस घटनाक्रम में आठ आदिवासियों को चोटें आयीं। आदिवासियों की रिपोर्ट पर राठौर और उसके साथियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 294 गाली-गलौज, 323 मारपीट और 506 धमकाना के साथ अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News