अनपढ़ मां की गलती 3 मासूम बच्चों पर पड़ी भारी, आंख में दवाई की जगह डाल दी FEVIQUICK

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2015 - 11:25 PM (IST)

इंदौर: मध्यप्रदेश के आदिवासी जिले आलीराजपुर में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। अनपढ़ मां ने अपनी दो मासूम बेटियों और एक बेटे की आंख में दवा की जगह फेवीक्विक डाल दिया। फेनीक्विक से तीनों मासूमों की आंख पूरी तरह चिपक गई। तीनों को इलाज के लिए गुजरात के दाहोद में रेफर किया गया है। 
 
क्या था मामला-
आलीराजपुर जिले के आम्बुआ कस्बे से पांच किलोमीटर दूर ग्राम छोटा इटारा के रहने वाले दिनेश के तीन मासूम बच्चों की आंख में कुछ दिनों से दर्द हो रहा था। डॉक्टरों की सलाह पर दिनेश आंखों में डालने के लिए दवा लेकर आया था। दिनेश की गैरमौजूदगी में पत्नी भंगडी़बाई ने अज्ञानता की वजह से आंख में दवा डालने की बजाए फेवीक्विक डाल दी। फेवीक्विक डालते ही तीनों बच्चे महिमा (7 साल), रितिका (4 साल) और कालिया (2 साल) दर्द के मारे चीख उठे। रविवार की शाम को हुई इस घटना में तीनों बच्चों की आंखें चिपक गई। दर्द से कराह रहे बच्चों को पिता दिनेश सुुबह उपचार के लिए स्थानिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आम्बुआ पर लेकर पहुंचा।
 
क्या कहते हैं अधिकारी-
डॉक्टर शुभेन्द्र सिंह ने प्राथमिक इलाज के बाद तीनों बच्चों की आंख की हालत नाजुक बताई। इसके बाद उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी से बात की। स्वास्थ्य अधिकारी ने मामले की नजाकत को समझते हुए दाहोद में दृष्टि नेत्रालय के डॉक्टर ब्रजेश खंडेलवाल से इस बारे में चर्चा की। जिसके बाद डॉ. खंडेलवाल ने पहले तो तीनों बच्चों के नि:शुल्क इलाज की जिम्मेदारी ली हैं। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्बुलेंस की मदद से गुजरात दाहोद रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि प्रारंभिक जांच में तीनों बच्चों में से एक बच्ची की आंख को काफी ज्यादा नुकसान पहुंच चुका है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News