PICS: देश की पहली 27 वर्षीय युवती, जिसे तीन बार सुनाई जा चुकी है सजा-ए-मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2015 - 10:17 AM (IST)

इंदौर: 1993 मुंबई बम ब्लॉस्ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी मिलने के बाद अब कई ऐसे अपराधी हैं जो फांसी के फंदे का इंतजार कर रहे हैं, जिन्हें अदालत मौत की सजा सुना चुकी है, इसमें इंदौर की 27 वर्षीय नेहा वर्मा भी शामिल है। बेहद खूबसूरत नेहा और उसके दो साथियों को एक ही परिवार की तीन महिलाओं की हत्या का दोषी करार दिया गया था।

इंदौर की सैशन कोर्ट ने तीनों आरोपियों को तीन बार फांसी की सजा सुनाई थी। नेहा वर्मा इंदौर की जिला जेल में अपनी मौत की सजा पर अंतिम फैसले का इंतजार कर रही है। सैशन कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट ने भी बरकरार रखा था। फांसी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने स्टे दिया है, जहां उसकी अंतिम सुनवाई बाकी है।

फैसला सुनाते समय विशेष अपर सत्र न्यायाधीश डी.एन. मिश्र ने कहा था कि आरोपियों ने एक ही परिवार की तीन पीढ़ियों को समाप्त किया है, लिहाजा ये दया के पात्र नहीं हैं। देश में पहली बार किसी युवती को इस तरह फांसी की सजा सुनाई गई है। वहीं मध्यप्रदेश में किसी महिला को फांसी की सजा सुनाए जाने का भी यह पहला मामला है। 19 जून, 2011 की शाम पॉश कॉलोनी श्रीनगर मेन में हुए ट्रिपल मर्डर ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया था।

बी.ए तृतीय वर्ष की छात्रा अश्लेषा देशपांडे (23) के साथ उसकी मां मेघा (47) व नानी रोहिणी फणसे (70) की बेरहमी से हत्या की गई थी। इंदौर पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड का तीन दिनों में खुलासा करते हुए नेहा वर्मा, उसके प्रेमी राहुल उर्फ गोविंदा चौधरी (24) और उसके दोस्त मनोज अटोदे (32) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि हत्याकांड की मास्टर माइंड 23 वर्षीय नेहा वर्मा थी।

नेहा बीमा कंपनी में एजेंट रह चुकी है और राहुल उसका प्रेमी है। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन नेहा के सपने काफी बड़े थे और वह ऐशो आराम की जिंदगी चाहती थी इसलिए उन्होंने यह खौफनाक साजिश रची। पुलिस के मुताबिक जघन्य हत्याकांड की ‘मास्टरमाइंड’ नेहा ने कुछ दिन पहले मेघा देशपांडे को शहर के एक शॉपिंग मॉल में देखा था। मेघा उस वक्त सोने के जेवरात से लदी थी। पुलिस का कहना है कि रातों-रात अमीर बनने की चाह रखने वाली नेहा ने मेघा से परिचय किया।

मेघा मल्टीलेवल मार्केटिंग (एम.एल.एम.) के जरिये एक सौंदर्य प्रसाधन कंपनी के उत्पाद बेचती थी। बस इसी से दोनों की दोस्ती आगे बढ़ गई और धीरे-धीरे नेहा मेघा के घर तक भी पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि आरोप है कि नशे में धुत दोनों युवकों ने मेघा, उसकी मां रोहिणी और उसकी बेटी अश्लेषा की गोली मारकर व धारदार हथियारों से हत्या कर दी। फिर उनके घर से डेढ़ लाख रुपए का माल लूटकर फरार हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News