Watch Pics: स्कूल में लड़के-लड़कियों ने की खुलेआम शर्मनाक हरकत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2015 - 10:09 AM (IST)

खंडवा: इंदौर के खंडवा शहर के एक स्कूल में लड़के-लड़कियों की खुलेआम शर्मनाक हरकत देखने को मिली। दरअसल, इस स्कूल को यूनिवर्सिटी का परीक्षा केंद्र बनाया है। यहां परीक्षार्थी खुलेआम गाइड, प्रश्न बैंक, पुस्तक रखकर नकल कर रहे हैं। परीक्षा हाल में लड़कियां सरेआम पेपर हल करती नजर आईं।

बच्चों के टेबल के नीचे नकल की पर्ची मिली जिससे वह नकल कर रहे थे। नकल कर रहीं छात्राओं ने जब मीडिया के कैमरे को देखा तो वह मुंह छुपाने लगी। जबकि नकल सामग्री टेबल के नीचे रखी थी।

जानकारी के मुताबिक परीक्षा में नकल कराने में कंपयूटर सेंटरों और परीक्षा केंद्र की मिलीभगत है। कम्प्यूटर सेंटर वाले इसका भुगतान परीक्षा केंद्र को करते हैं। यह भुगतान परीक्षार्थियों से ही वसूला जाता है। इसके बदले उन्हें नकल कराने की गारंटी दी जाती है। मतलब एडमिशन से पहले ही नकल कराने की गारंटी परीक्षार्थी को दे दी जाती है।

परीक्षा केंद्र पर कम्प्यूटर सेंटर के कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगा दी जाती है। यह कर्मचारी अपने इंस्टीट्यूट के परीक्षार्थियों को जरूरत पडऩे पर नकल सामग्री उपलब्ध कराते रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ  कम्प्यूटर सेंटर के संचालक सुधांशु गंगराडे से बात की तो उन्होंने नकल कराने की बात से साफ इनकार कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News