महिलाओं को लेकर इस देश में अमीरात एयरलाइन्स पर लगा बैन

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 03:54 PM (IST)

यूएईः  ट्यूनीशियाई सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात की 'अमीरात एयरलाइन्स' के विमानों के राजधानी ट्यूनिश में उतरने पर रोक लगा दी है। कई ट्यूनीशियाई महिलाओं को विमान में सफ़र करने की इजाज़त न देने के चलते ट्यूनीशिया ने ये कदम उठाया है। ट्यूनीशिया में इस बात का कई संगठन विरोध कर रहे थे और अमीरात एयरलाइन को लेकर लोगों के बीच गुस्सा था।

यातायात मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''जब तक अमीरात अंतराष्ट्रीय समझौते और क़ानून को ध्यान में रखकर विमान सेवाएँ मुहैया नहीं कराएगा, तब तक ये प्रतिबंध जारी रहेंगे।'' एयरलाइन का कहना है कि उसने सुरक्षा कारणों के चलते ऐसा किया। संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अनवर गार्गश ने रविवार को ट्विटर पर कहा, "हमने अपने ट्यूनीशियाई भाइयों से विशिष्ट प्रक्रिया के लिए ज़रूरी सुरक्षा जानकारी के बारे में बात की. हम ट्यूनीशियाई महिलाओं का सम्मान करते हैं। "

इससे पहले, ट्यूनीशियाई सरकार ने कहा था कि यूएई ने ट्यूनीशियाई महिलाओं के विमान में यात्रा करने और अपनी सीमा से गुज़रने पर प्रतिबंध लगाया है। ट्यूनीशियाई सरकार ने शुक्रवार को यूएई के राजदूत से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके जवाब में यूएई ने बताया कि प्रतिबंध अस्थायी थे और इसे हटाया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News