ट्रंप के ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट की अजीब वजह आई सामने, बंद करने वाला बन गया हीरो

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 11:58 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट 11 मिनट के लिए डिएक्टिवेट हो गया था जिसकी बड़ी ही अजीब वजह सामने आई है। दरअसल ट्विटर के एक कर्मचारी की गलती के कारण ऐसा हुआ था जिसका ऑफिस में आखिर दिन था। लेकिन जैसे लोगों को ये पता लगा तो सोशल मीडिया पर सभी उसे थैंक्यू करने लगे।ट्विटर पर कई लोगों ने तो उसे अमरीकन हीरो भी बना दिया। कई यूजर्स ने लिखा कि शायद ये 5-10 साल के सबसे अच्छा समय था।
PunjabKesari
वहीं कुछ ने तो उस व्यक्ति को नोबेल शांति पुरस्कार देने तक की मांग कर दी।  दरअसल सोशल नैटवर्किंग वैबसाइट ट्विटर के एक कर्मचारी ने अपनी नौकरी के आखिरी दिन अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया। ट्रंप का निजी ट्विटर अकाउंट करीब 11 मिनट बंद रहा। इसके बाद उसे फिर शुरू कर दिया गया। गुरुवार शाम 7 बजे के करीब जिन लोगों ने भी ट्रंप का ट्विटर पेज देखना चाहा, उन्हें 'यह पेज मौजूद नहीं है' का संदेश प्राप्त हुआ। ट्विटर ने पहले कहा कि ट्रंप का ट्वीट पेज किसी व्यक्ति की गलती से अनजाने में ही बंद हो गया था। लेकिन बाद में सामने आया कि ट्विटर के एक कर्मचारी ने ही जानबूझकर यह अकाउंट बंद कर दिया था। ट्विटर ने मामले की आंतरिक जांच कराने की बात कही है।
 
पॉलिटिको मैगजीन के संपादक ब्लेक हाउंशेल ने इस पर कहा, 'यह बहुत आश्चर्यजनक है कि ट्विटर का कोई भी कर्मचारी ट्रंप का अकाउंट बंद कर सकता है। वह अकाउंट बंद करने की जगह उत्तर कोरिया के बारे या अन्य कोई फर्जी ट्वीट भी कर सकता था। इस घटना से ट्विटर अकाउंट की सुरक्षा पर सवाल उठता है जिसपर गौर किया जाना चाहिए।' गौरतलब है कि ट्रंप के निजी ट्विटर खाते के 4.17 करोड़ फॉलोअर हैं। राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट बंद होने पर सोशल मीडिया में इस घटनाक्रम का खूब मजाक बना। कुछ लोगों ने तो अकाउंट बंद करने वाले कर्मचारी को नोबेल पुरस्कार देने तक की मांग कर दी। कुछ लोगों ने कहा कि यात्रा प्रतिबंध की तरह ट्रंप पर भी ट्वीट करने से प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News