भारत से बौखलाया पाक अमरीका की शरण में

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 11:56 AM (IST)

इस्लामाबादः भारतीय सेना की सीमा पर आतंकियों के खिलाफ  कार्रवाई से बैखलाया पाकिस्तान अब अमरीका की शरण चाह रहा है। पाकिस्तान ने सोमवार को ही अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए भारत के उप उच्चायुक्त को तलब करने के अलावा  नैशनल असेंबली में भी भारत के रुख पर  अमरीका से दखल की गुहार लगाई है।पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा है कि अमरीका पाकिस्तान को आश्वस्त करने की कोशिश कर रहा है कि भारत उसके लिए खतरा नहीं है और इस्लामाबाद को नई दिल्ली के प्रति अपने रणनीतिक रूख में बदलाव लाना चाहिए।

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि अमरीका के साथ सौहार्दपूर्ण लेकिन पूरी तरह बिना छलावे की बातचीत की जरूरत है जिसमें हर चीज सामने हो। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य इस्लामाबाद और वॉशिंगटन के बीच गलतफहमियों को दूर करना है।डॉन अखबार ने खबर दी है कि नेशनल असेंबली में सोमवार को सरकार की विदेश नीति और पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति की जानकारी देते हुए उन्होंने दुख जताया कि नियंत्रण रेखा और अस्थायी सीमा पर भारत के आक्रामक रूख को अमरीका तवज्जो नहीं दे रहा है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच मूल अंतर भारत के बारे में विचार को लेकर है। रक्षा मंत्री ने कहा, ‘वक्त आ गया है कि पाकिस्तान और अमरीका के बीच सौहार्द्रपूर्ण लेकिन पूरी तरह से निष्कपट वार्ता हो और हर चीज वार्ता की मेज पर हो। ’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News