गठबंधन खत्म, अब US के लिए कोई कुर्बानी नहीं देंगे: PAK

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 04:11 PM (IST)

 इस्लामाबादः अमरीका द्वारा मदद बंद करने के बाद पाकिस्तानी नेताओं के लगातार सख्त बयान सामने आ रहे हैं। ताजा बयान पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का आया है। आसिफ ने कहा कि  से हमारा गठबंधन खत्म हो चुका है।   ख्वाजा आसिफ ने ‘द वॉल स्ट्रीट जनरल’ को एक इंटरव्यू  में  अमरीका पर बेहद गंभीर आरोप लगाते कहा कि अमरीका से हमारा अलायंस उसी दिन खत्म हो गया था जिस दिन अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर रोक लगाई थी।

हमारे देश का इस्तेमाल सिर्फ अपने फायदे के लिए कर रहा था। ख्वाज ने एक सवाल के जवाब में कहा- सच्चाई तो ये है कि अमरीका हमारे लिए एक ऐसा दोस्त साबित हुआ, जिसने हमें हमेशा धोखा ही दिया। आसिफ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अफगानिस्तान की जंग में अमरीका का साथ देना हमारी बहुत बड़ी भूल थी। इस जंग की वजह से हमें अपने हजारों नागरिक और सैनिकों को खोना पड़ा। आसिफ ने कहा कि अपनी भूल का अहसास हमें हो चुका है। अब पाकिस्तान अमरीका के लिए कोई और कुर्बानी देने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन आज कसूरवार उस पाकिस्तान को ठहराया जा रहा है जिसने हर कदम पर उनका साथ दिया।

आसिफ ने चीन का नाम तो नहीं लिया लेकिन उसके बहाने अमरीका को धमकी जरूर दे दी। उन्होंने कहा कि  अमरीका यह बिल्कुल न समझे कि पाकिस्तान को उसने
अकेला कर दिया है। हमारे पास भी कई ऑप्शन हैं और पाकिस्तान भी कई देशों से अलायंस कर सकता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना कि लादेन के मारे जाने के बाद उसके कई देशों से रिश्ते खराब हो गए थे। लेकिन, अब सब ठीक हो गया है।  एक जनवरी यानी नए साल के पहले दिन डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया। गौरतलब है कि इसके बाद अमरीका ने पाकिस्तान की पहले 1626 करोड़ रुपए और बाद में करीब 7 हजार करोड़ रुपए की मदद रोक दी। इसके बाद से अमरीका और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद खराब दौर में पहुंच गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News