देश को लॉजिस्टिक में नंबर 1 बनाने की ओर बढ़ रहे कदम : देवाशीष दत्ता

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्ली : एफ.एफ.एफ.ए.आई. (फैडरेशन ऑफ फ्रेट फॉरवर्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) और फियाटा (अंतर्राष्ट्रीय फैडरेशन ऑफ फ्रेट फॉरवर्डर्स एसोसिएशन) ने मिलकर दिल्ली के ताज होटल में बुधवार को विदेशी मेहमानों और पार्टनर्स के साथ हुई कांफ्रैंस के बाद सितम्बर 26 से 29 तक दिल्ली में फियाटा वल्र्ड कांग्रेस 2018 के  होने की घोषणा की।

कार्यक्रम में स्टैनले लिम (पूर्व अध्यक्ष और चेयरमैन फियाटा वल्र्ड कांग्रेस कमेटी), हंस गंथेर (डायरैक्टर जनरल फियाटा), इलेना प्रिमित्ज्होफर(को-ऑर्डीनेटर फियाटा वल्र्ड कांग्रेस कमेटी), आशीष पैडनेकर (चेयरमैन एफ.एफ.एफ.ए.आई.), ए.वी. विजय कुमार (चेयरमैन एफ.एफ.एफ.ए.आई.-इलैक्ट) देबाशीष दत्ता पूर्व चेयरमैन फियाटा, चेयरमैन फियाटा वल्र्ड कांग्रेस कमेटी 2018, अमित कामत सैक्रेटरी फियाटा और कांग्रेस को-ऑर्डीनेटर-फियाटा वल्र्ड कांग्रेस 2018 के बारे में सभी जानकारी सांझा की। आशीष पैडनेकर ने बताया कि सितम्बर में देश में पहली बार एयरोसिटी दिल्ली के पुलमैन और नोवाटेल होटल में लॉजिस्टिक और फ्रेड फॉर्वडिंग को लेकर वल्र्ड कांग्रेस मीट होने जा रही है।

इसमें 1500 भारतीय और 150 देशों के डैलीगेट्स भाग लेंगे। स्टैनले लिम ने कहा कि फियाटा वल्र्ड कांग्रेस के साथ कई देशों का सपोर्ट है जिससे हम भारत में यूनिर्वसिटी लेवल पर छात्रों के बीच वोकेशनल प्रोग्राम चलाने की सोच रहे हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि लॉजिस्टिक इंडस्ट्री में देश के युवा आगे आएं जो भविष्य में इसका आधार बनेंगे। देवाशीष दत्ता ने कहा कि फियाटा 150 देशों में वल्र्ड कांग्रेस मीट कार्यक्रम कर चुका है हमारे साथ 40,000 अलग-अलग देशों से लॉजिस्टिक कंपनियां जुड़ी हैं। हमें आर्कीटैक्ट ऑफ ट्रांसपोर्ट के रूप में भी जाना जाता है। 2013 में एफ.एफ.एफ.आई.ए. का चेयरमैन बनने पर मैंने देश को लॉजिस्टिक में नंबर एक बनाने का सपना देखा था जिसे पूरा करने के लिए विभिन्न देशों के  सहयोग से फियाटा और एफ.एफ.एफ.आई. ने मिलकर देश को लॉजिस्टिक में नंबर 1 बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News