महंगा पड़ेगा फ्लाइट में इंटरनेट चलाना, देना होगा 20 से 30 फीसदी चार्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्लीः प्लेन में सफर करने वालों के लिए ये खबर अहम है। अगर आप भी सफर के दौरान विमान में इंटरनेट सेवाए यूज करना चाहते है तो आपके एक्सट्रा चार्ज देना पड़ सकता है जिसके बाद शायद आपको हवाई सफर थोड़ा महंगा पड़ सकता है । इस सहूलियत के लिए यात्रियों को अपने किराए से वाई-फाई के इस्तेमाल के लिए चार्ज देना पड़ेगा।30 मिनट्स से एक घंटे के लिए यात्रियों को 500 से 1000 रुपये तक चार्ज देना पड़ सकता है।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया(TRAI) के आदेश के अनुसार फ्लाइट में जल्द ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकेगी, जिसके बाद फ्लाइट के अंदर डेटा कनेक्टिविटी के लिए यात्रियों को सामान्य दरों से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। एयरलाइन कंपनियां फ्लाइट में इंटरनेट कनेक्शन के लिए यात्रियों से किराए का 20%-30% तक वसूल सकती हैं।

अधिकारियों ने बताया कि वाई-फाई का चार्ज इंटरनैशनल स्टैंडर्ड के मुताबिक होगा और सैटलाइट्स पर स्लॉट्स के लिए सर्विस प्रवाइडर्स द्वारा लगाए जाने वाले चार्ज को ध्यान में रखकर यात्रियों से चार्ज लिया जाएगा। एयरलाइंस को सर्विस प्रवाइडर्स जैसे इनमारसैट और अन्यों को उड़ान के दौरान वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने के लिए बड़ी रकम चुकानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News