मोहाली में 12 साल बाद आमने-सामने होंगे श्रीलंका-भारत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 06:41 PM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन यादव) : भारत-श्रीलंका की टीम आई.एस.बिंद्रा पी.सी.ए. मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में 12 साल बाद बुधवार को फिर एक-दूसरे का सामने होंगी। इनके बीच यहां पी.सी.ए. में 2005 में वनडे मैच हुआ था, जिसमें भारत 8 विकेट से जीता था। यहां के विकेट की बात करें तो यह शुरू में तेज गेंदबाजों की मदद करता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करेगी। श्रृंखला में 1-0 से पिछडऩे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर सीरीज में वापसी का भी दवाब होगा। वहीं दोनो टीमें अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहेंगी। 

सभंलकर करनी होगी शुरूआत :
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम व पी.सी.ए. क्रिकेट स्टेडियम की विकेट बारिश के मौसम में करीब एक जैसी है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा, क्योंकि क्योकि भारतीय बल्लेबाजी हमेशा ही तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाती। श्रृंखला में बने रहने के लिए इंडियन टीम को यह मैच जीतना जरूरी है। 

इंडिया को भाता हैं पी.सी.ए.स्टेडियम :
टीम इंडिया ने अब तक मोहाली में कुल 14 वनडे मैच खेले हैं। इसमें से 9 में जीत और 5 में हार मिली है। टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पी.सी.ए. में अब तक सबसे अधिक 356 रन बनाए हैं। श्रीलंका ने मोहाली में 3 मैच खेले हैं जिसमें उसे 2 में जीत और 1 में हार मिली है। उसे इंडियन टीम से ही हार का सामना करना पड़ा है। उपुल थरंगा मोहाली में सबसे अधिक 105 रन बना चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News