शादी से पहले आए करीब, मिली सरेआम सजा

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 11:34 AM (IST)

जर्काताः इंडोनेशिया में एक महिला और उसके होने वाले पति को शादी होने से कुछ दिन पहले 'ज्यादा करीब' आनी बहुत मंहगा पड़ गया और दोनों को सरेआम सजा भुगतनी पड़ी। घटना इंडोनेशिया के आचे प्रांत की बताई जा रही है। यह प्रांत पूरी तरह से शरिया कानून का पालन करता है।

PunjabKesari

कुछ विदेशी वेबसाइट्स के मुताबिक, महिला और उसके होने वाले पति को सबके सामने 20-20 कोड़े मारे गए । जिस दिन कपल की पिटाई हुई   उस दिन वहां कुछ और लोगों को भी सजा दी गई थी। उसमें एक ऐसा शख्स भी शामिल था जो शराब बेचता पकड़ा गया था। वहां शराब पर प्रतिबंध है इसकी वजह उसकी भी पिटाई हुई। शख्स को 36 कोड़े पड़े थे। 

PunjabKesari

खबर के मुताबिक, ये सजा पिछले शुक्रवार को दी गई थी। उस दिन कुल दस लोगों को सजा दी गई जिसमें आठ पुरुष और 2 महिलाएं शामिल थीं। सजा देने वाले अपने साथ एक डॉक्टर को भी लेकर जाते हैं, दस कोड़े लगने के बाद यह देखा जाता है कि अपराधी और सजा झेल सकता है या नहीं। 

बता दें कि आचे प्रांत में काफी वक्त तक अलगाववादी विद्रोह होता रहा था, उसको शांत करने के लिए इंडोनेशिया की सरकार ने 2001 में आचे को कुछ विशेष अधिकार दिए थे। वहां के मेयर ने यह भी कहा कि यह सरकार का काम है कि शरिया कानून को सही से लागू किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News