रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया है युवक, लोग कर रहे हैं पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2016 - 10:14 AM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में बांडीपुरा जिला के सुम्बल इलाके में रविवार को सैंकडों लोगों ने रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुए युवक का पता लगाने में पुलिस की कथित विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुम्बल पुल के पास बांडीपुरा-श्रीनगर राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया जिसके परिणामस्वरुप क्षेत्र में यातायात आवाजाही बाधित हो गई।


रियाज अहमद पुत्र अब्दुल अहद बेग निवासी वांगीपुरा सुम्बल गत शुक्रवार से लापता है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रियाज ने एयलसेल संचार के साथ एक वितरक के रुप में काम किया है और चिनार ट्रेडर्स एसोसिएशन सुम्बल के महासचिव थे।


युवक के चचेरे भाई शौकत अहमद ने कहा कि वह गत शुक्रवार को दोपहर के लगभग 3 बजे श्रीनगर के लिए रवाना हुआ था। उसके बाद से उसका कोई पता नही है। उसका फोन भी बंद है।


उसने कहा कि उन्होने पुलिस स्टेशन सुम्बल में लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है लेकिन पुलिस कोई भी कार्रवाई नही कर रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.) यूसुफ चौधरी ने प्रदर्शनकारियों के दोवों को खारिज कर दिया।


उन्होने कहा कि 5 मार्च को पुलिस स्टेशन सुम्बल में रियाज अहमद बेग निवासी वांगीपुरा सुम्बल के लापता होने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। उक्त जानकारी प्राप्त होने के तुरंत बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और लापता रिपोर्ट नंबर 7 दिनांक 5.3.2016 दर्ज की और युवक का पता लगाने के लिए घाटी के सभी स्टेशन हाउस अधिकारियों (एस.एच.ओ.) को सिगनल भेज दिया गया।


उन्होने कहा कि लापता युवक के पास मोबाइल नंबर का विश्लेषण किया जा रहा है और दो संदग्धिों जिनको लापता युवक ने अंतिम बार कॉल किया था को कल रात पुलिस स्टेशन सुम्बल तलब किया गया और उनके साथ पूछताछ चल रही है। साथ ही एस.एस.पी. बांडीपुरा और एस.डी.पी.ओ. सुम्बल की देखरेख में युवक की तलाशा की जा रही है।


इस बीच एस.डी.पी.ओ. सुम्बल ने एस.एच.ओ. सुम्बल के साथ मिलकर प्रदर्शनकारियों को लापता युवक का पता लगाने का आश्वासन दिया।


एस.डी.पी.ओ. रशीद अकबर ने कहा कि लापता युवक का पता लगाने के लिए पुलिस ने श्रीनगर एक दल भेजा है।
बाद में प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण ढंग से चले गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News