जम्मू में कडे प्रतिबंधों के बीच राजौरी में बढ़ी सतर्कता, तीन मामलों के बाद कई लोग निगरानी में

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:50 PM (IST)

जम्मू: राजौरी जिले में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने कई दर्जन लोगों को निगरानी में रखा है। राजौरी में बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद दो और लोगों के नमूने शुक्रवार को आए नतीजों में संक्रमित पाए गए। इसके बाद जम्मू क्षेत्र में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या छह तक पहुंच गई। नौ मार्च को पहला मामला सामने आने के बाद से कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस संक्रमण से एक मौत हो गई जबकि 13 संक्रमित हैं।

PunjabKesari

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'दिन खत्म होने के साथ ही संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हो गई, दोनों राजौरी से हैं। इनमें से एक बृहस्पतिवार को संक्रमित पाए गए व्यक्ति के परिवार का है और दूसरा मामला इस वायरस से जान गंवाने वाले व्यक्ति के संपर्क में आने वाले का है।' अधिकारियों ने बताया कि राजौरी में प्रतिबंध कड़े करने के साथ ही स्थानीय प्रशासन की मदद से ऐसे सभी लोगों की पहचान करके उन्हें पृथक करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं।

PunjabKesari

इनमें ऐसे लोगों की भी पहचान की जा रही है जो कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले व्यक्ति के सपंर्क में आए हों। उन्होंने बताया, '50 से अधिक लोगों की पहचान कर उन्हें निगरानी में रखा गया है। हमने संदिग्ध मामलों के नमूने लिए हैं और इन्हें पृथक किया है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News