कश्मीर में लोगों की आवाजाही एवं एकत्र होने पर प्रतिबंद जारी, वायरस से कुल 207 लोग संक्रमित

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 03:19 PM (IST)

श्रीनगर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों के आवागमन और उनके एकत्र होने पर लगाए गए प्रतिबंध शनिवार को लगातार 24वें दिन बरकरार रहे। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर घाटी में प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी में मुख्य मार्गों को सील कर दिया है। बंद लागू करने और लोगों को गैर जरूरी काम से आने-जाने से रोकने के लिए कई जगहों पर अवरोधक लगाए गए हैं।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि केवल वैध पास रखने वाले लोगों को आवागमन की अनुमति है। उन्होंने बताया कि घाटी में बाजार और सार्वजनिक वाहनों की सेवा बंद है। कश्मीर में केवल दवाइयों और राशन की दुकानें खुली हैं। घाटी में शैक्षणिक संस्थान भी बंद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशव्यापी बंद की 24 मार्च की घोषणा से एक सप्ताह से अधिक समय पहले ही यहां जिम, पार्क, क्लब और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थान बंद कर दिए गए थे।

PunjabKesari

वायरस से कुल 207 लोग संक्रमित
जम्मू-कश्मीर में 22 मार्च को ही 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। प्रशासन ने बताया कि बंद से स्वास्थ्यसेवा कर्मियों को छूट दी गई है। घाटी में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद कई स्थानों पर सबसे पहले 19 मार्च को प्रतिबंध लगाए गए थे। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से कुल 207 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 168 लोग कश्मीर और 39 लोग जम्मू के हैं। केंद्रशासित प्रदेश में चार मरीजों की मौत हो चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News