सेना ने मोदी सरकार से कहा- 6 महीने दें, तबाह कर देंगे PoK के आतंकी ठिकाने

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2016 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय सेना ने माेदी सरकार से कहा कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से आतंकवाद को 6 महीने में खत्म कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेना के उच्च अधिकारियों ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर सार्वजनिक होने के बाद सरकार से कहा कि कभी-कभी हमला करने से आतंकियों को खत्म नहीं किया जा सकता, इसके लिए ‘मीडियम टर्म प्लान’ की जरूरत है। 

6 महीने लंबा कैंपेन 
सेना के अधिकारियों के अनुसार आतंकियों के खिलाफ लगातार एक कैंपेन जारी रखना होगा। अभी आतंकी नेटवर्क रक्षात्मक मुद्रा में हैं लेकिन सचमुच कुछ हासिल करने के लिए हमें 6 महीने लंबा कैंपेन चलाना होगा। एकाध बार हमला करने से नहीं थमेंगे। हमें कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बदले के लिए तैयार रहना होगा। भारतीय सेना का मानना है कि पाकिस्तान में आतंक के आका सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बदला लेने की तैयारी में है।

सिर काटने काे विशेष टीम
इसके साथ ही यह खबर भी है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारतीय सैनिकों के सिर काटने के लिए एक स्पेशल टीम तैनात की है, जिसका नाम 'बॉर्डर एक्शन टीम' है। सीमा पर जहां-जहां भारतीय सैनिक तैनात हैं, इस टीम को भी वहीं रखा गया है। भारतीय सेना के अनुमान के मुताबिक, PoK में तकरीबन 40 टेरर ट्रेनिंग कैंप चलाए जा रहे हैं। इस पूरे क्षेत्र में 50 के आसपास लॉन्च पैड्स हैं जिनमें 200 से ज्यादा आतंकी हैं। LoC से सटे इन लॉन्च पैड्स को पाकिस्तानी सेना सुरक्षा दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News