सीमाओं पर भारतीय वायु सेना कर रही है युद्धाभ्यास

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 02:14 PM (IST)

जम्मू: उड़ी हमले ने भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से को भडक़ा दिया है। जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर भी तनाव बढ़ गया है। रेड अल्र्ट के साथ-साथ दोनों देश अपनी सीमाओं में युद्धाभ्यास भी कर रहे हैं।

हाल ही में पाकिस्तान ने अपने हाईवे पर जेट विमान उतारने का अभ्यास किया था। अब भारत भी कुछ ऐसा ही करने की तैयारी कर रहा है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पश्चिम एयर कमांड को हाईअलर्ट पर रखा गया है। जम्मू कश्मीर से लेकर बीकानेर तक के 18 एयरबेस पर डिफेंस एक्सरसाइज की जाएगी। उड़ी हमले से एक सप्ताह पहले भी ऐसा अरूीास किया गया था।

बताया जा रहा है कि यह सब 30 सितंबर तक चलेगा और इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अभ्यास में एयर डिफेंस, ग्राउंड डिफेंस और हवाई गश्त शामिल है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि भारत अब हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेगा। हमे हर समय तैयार रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सीमा से करीब पाकिस्तान के एफ 16 उड़ान भरेंगे तो क्या हम शांत रहेंगे। अभ्यास के दौरान चौकसी भी बरती जाएगी और यह काम इजरायल के मानवरहित विमान करेंगे। श्रीनगर, लेह, थोएस, अवंतिपोरा से अंबाला, अमृतसर, हलवारा और लन एयरबेस को चौकस रखा गया है। पश्चिमी एयरकमांड के चीफ एयर मार्शल एस बी देव कई एयरबेस का दौरा कर चुके हैं।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News