पाकिस्तान के सरकारी चैनल को YouTube ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2018 - 05:23 PM (IST)

कैलिफोर्नियाः सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार के चैनल को सस्पेंड कर दिया। पाकिस्तान के सरकारी यूट्यूब अकाउंट पर कॉपीराइट की वजह से यूट्यूब ने चैनल को ब्लॉक कर दिया। जानकारी के मुतबिक, इरफान जुनैजा ने शिकायत की थी कि पाकिस्तान सरकार ने अपने यूट्यूब चैनल के लिए उसकी कुछ तस्वीरें चुरा ली थी। जिसके बाद यूट्यूब ने संज्ञान लेते हुए चैनल पर कार्रवाई की है।

इरफान के अनुसार, उसने अपने ट्रैवलॉग के लिए नॉर्थवेस्टर्न पहाड़ियों की तस्वीरों ली थी, जिनका प्रयोग पाक सरकारी चैनल ने भी 'पाकिस्तान में फैमली-फ्रेंडली एक्टिविटी' को प्रमोट करने के लिए कर लिया। इरफान ने कहा इसके लिए उनसे पूछा तक नहीं गया। हालांकि, पाकिस्तान सरकार के मीडिया सेल कोऑर्डिनेटर ने कहा कि उन्होंने वीडियो डिस्क्रिप्शन में इरफान को क्रेडिट दिया था। इरफान ने कहा कि क्रेडिट देने से कुछ नहीं होता है, आपको पहले अनुमति लेनी होती है, जो सरकार ने उनसे नहीं ली।

इरफान ने कहा कि सरकार मुझसे एक बार पूछती तो मैं बेहतर वीडियो बनाकर दे देता। इरफान ने आगे कहा, 'किसी की नीजि संपत्ति को चुराना गलत बात है।'
पाकिस्तान में इरफान जुनेजा एक यंग यूट्यूबर है, जिसके यूट्यूब चैनल में 88,000 हजार सब्सक्राइबर है और 50 हजार औसत व्यू है। पाकिस्तान सरकारी यूट्यूब चैनल पर स्ट्राइक आने से पहले 400 व्यू थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News