यमन विद्रोहियों ने सऊदी के दो हवाई अड्डों पर किए ड्रोन हमले

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 04:45 PM (IST)

दुबईः सऊदी अरब के हवाई अड्डे यमन विद्रोहियो के निशाने पर है। शनिवार को यमन के हूथी विद्रोहियों ने एक बार फिर सऊदी अरब के दो हवाई अड्डों पर अब नए ड्रोन हमले करना शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हूथी सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि बम से लदे ड्रोनों ने सैन्य विमान हैंगर और जीजान और आभा हवाई अड्डों पर अन्य सुविधाओं को निशाना बनाया।

हूथी द्वारा किए गए इन हमलों को लेकर सऊदी अरब ने कोई जवाब नहीं दिया है। हाल ही के दिनों में सऊदी अरब के दक्षिणी हिस्से को निशाना बनाने हूथी ड्रोन का उपयोग कर रहे है। इस महीने की शुरुआत में और पिछले महीने आभा हवाई अड्डे पर दो हालिया ड्रोन हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और इस दौरान 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

यमनी विद्रोहियों ने सितंबर 2014 में राजधानी सना सहित युद्ध-ग्रस्त देश के उत्तरी हिस्सों के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लिया था, हादी और उनकी सरकार को रियाद में निर्वासित करने के लिए मजबूर किया था। गौरतलब है कि 12 जून को यमन विद्रोहियों ने अरब के दक्षिण पश्चिम में एक एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला किया जिसमें 26 नागरिक घायल हो गए थे। उससे पहले पहले सऊदी अरब ने यमन की तरफ से छोड़ी गई दो बैलेस्टिक मिसाइलों को इंटरसेप्‍ट कर हवा में ही नष्‍ट कर दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News