यमन में विवाह समारोह के दौरान हुए हवाई हमले में 15 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2015 - 05:10 PM (IST)

सना :यमन में हुथी विद्रोहियों के समर्थन के लिए चर्चित एक कबायली नेता की मेजबानी में आयोजित एक विवाह समारोह में सउदी नीत गठबंधन ने दो हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 15 नागरिक मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजधानी से लगभग113 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में धमार प्रांत के सनबान क्षेत्र में कल कबायली नेेता के घर पर हमला किया गया। गठबंधन की आेर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

पिछले सप्ताह गठबंधन ने इंकार किया था कि उसने 28 सितंबर को एक विवाह समारोह के दौरान हवाई हमले किए थे। इस हमले में 130 से अधिक लोग मारे गए थे । यमन की सेना के एक अधिकारी कर्नल आयेद अल मोरादी ने बताया कि हवाई हमलों की ताजा खबर तब आई जब अधिकारियों ने कहा कि यमन सरकार के बलों और गठबंधन सैनिकों सहित उनके सहयोगियों ने मारिब प्रांत में शिया हुथी

विद्रोहियों की आखिरी चौकी पर कब्जा कर लिया है । बलों ने सिरवाह शहर अपने नियंत्रण में ले लिया है।   हुथी विद्रोहियों पर दबाव बढ़ने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने कल एेलान किया कि विद्रोहियों ने सुरक्षा परिषद का वह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है जिसमें उनसे हिंसा समाप्त करने का आह्वान किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News