ईरान का मुकाबला करने में इजरायल का समर्थन करे विश्व समुदाय: नेतन्याहू

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 12:09 AM (IST)

यरुशलमः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि शांति स्थापित करने के लिए विश्व समुदाय को ईरान पर दबाव और ईरान की आक्रामकता का मुकाबला करने की इजरायल की कोशिश का समर्थन करना चाहिए। नेतन्याहू ने रविवार को सभी देशों से अपील की कि वे शांति स्थापित करने के लिए ईरान पर दबाव बनाए तथा इजरायल की कोशिशों का समर्थन करें।

उन्होंने मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक में कहा, ‘‘मैं दुनिया भर के देशों से हमारे क्षेत्र में और विश्व भर में शांति स्थापित करने के लिए हमारी कोशिशों के साथ जुड़े तथा ईरान पर और अधिक दबाव बनाए तथा ईरान के आक्रामकता का मुकाबला करने के लिए इजरायल की कोशिशों का समर्थन करें।''

इस दौरान उन्होंने खुद पर लगे भ्रष्टाचार तथा धोखाधड़ी के आरोपों का कोई जिक्र नहीं किया। उन्होंने ईरानी सरकार को दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी करार दिया और हाल ही में प्रदर्शन के दौरान अपने नागरिकों पर बर्बरता करने को लेकर ईरान के अधिकारियों की निंदा की। उल्लेखनीय है कि ईरान द्वारा यमन में हाउती उर्फ अंसार अल्ला, लेबनान में हिजबुल्ला तथा फिलीस्तीन में हमास जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करने को लेकर इजरायल के साथ उसके रिश्ते तनावपूर्ण हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Related News