रफा में इजरायल के लगातार जमीनी हमले में 4 माह के बच्चे समेत 30 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 06:09 AM (IST)

इंटरनेशनल डेसक : इजराइल की सेना ने घोषणा की है कि वह गाजा के राफा पर अपना जमीनी हमला जारी रखे हुए है, सोमवार रात को आक्रामक शुरू होने के बाद से लगभग 30 लोगों के हताहत होने की सूचना है। बुधवार को जारी सेना के एक बयान के अनुसार, मरने वालों में 30 आतंकवादी थे, जबकि गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने लगभग 35 लोगों की मौत की सूचना दी, जिनमें चार महीने का बच्चा भी शामिल था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सेना ने कहा कि एक टैंक डिवीजन और एक बख्तरबंद ब्रिगेड पूर्वी राफा में जमीन पर काम कर रहे हैं, जबकि हमलावर ड्रोन हवा से हमले कर रहे हैं। सेना ने कहा, उन्होंने क्षेत्र में लगभग 100 "लक्ष्यों" पर हमला किया, जिनमें आतंकवादी बुनियादी ढांचे और "संदिग्ध इमारतें" शामिल थीं, जहां से हमास लड़ाकों ने इजरायली सैनिकों पर गोलीबारी की थी।

इजराइल ने दक्षिणी शहर में बची चार हमास बटालियनों को खत्म करने के अपने लक्ष्य का हवाला देते हुए सोमवार और मंगलवार की रात राफा पर जमीनी हमला किया। सैनिकों ने मंगलवार को राफ़ा क्रॉसिंग के गज़ान पक्ष पर "परिचालन नियंत्रण" हासिल कर लिया, जो मिस्र से अकालग्रस्त गाजा तक मानवीय सहायता के लिए एक प्रमुख प्रवेश बिंदु था और इसे बंद कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News