टारगेट पूरा न करने पर इम्प्लॉइज को मिली एेसी सजा, फोटोज हुई VIRAL

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 11:50 AM (IST)

बीजिंग: दुनियाभर में अलग-अलग कंपनीज के अपने-अपने रूल्स होते हैं । कई कंपनीज इम्प्लॉइज को सेल्स टारगेट पर रखती हैं और टारगेट पूरा न होने पर इम्प्लॉइज को कंपनीज के रूल्स के मुताबिक चलना पड़ता है । लेकिन चीन में पिछले कुछ सालों से अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं। यहां की कंपनीज टारगेट पूरा न होने पर इम्प्लॉइज का बहुत बुरा हाल करती हैं। एेसा ही एक मामला शोंगकिंग प्रॉविन्स की लेशेंग डेकोरेशन्स कॉर्पोरेशन का सामने आया हैं जहां टारगेट पूरा न करने पर 40 इम्प्लॉइज को कच्चा करेला खाने की सजा दी गई ।

कंपनी इम्प्लॉइज ने दी ये जानकारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो लोग कड़वे करेले नहीं खा पाए उन्हें फिर से करेले खिलाए गए। ये घटना 16 जून की है जिसकी फोटोज वायरल होने के साथ-साथ सोशल नेटवर्किंग साइट वीचैट पर शेयर की जा रही हैं । कंपनी इम्प्लॉइज ने बताया कि सजा देने के लिए मैनेजमेंट ने काफी बड़े और ज्यादा कड़वे करेले मंगवाए थे । इम्प्लॉइज को कंपनी फिजिकल टास्क के जरिए भी सजा देती है । इसमें पुश-अप्स और दौड़ शामिल है ।50% से ज्यादा नए इम्प्लॉइज एेसी सजा मिलने के कारण कंपनी छोड़कर चले जाते हैं।

चीन में पहले भी हो चुका है एेसा 
चीन में पिछले महीने भी एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें खराब परफॉर्मेंस और टारगेट पूरा न करने के कारण एक बॉस ने अपने 8 इम्प्लॉइज को छड़ी से पीटा था। एक कॉस्मेटिक्स कंपनी ने 2013 में भी वर्कर्स को मार्केट में घुटनों के बल चलवाया था । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News