एयर इंडिया ​के विमान में उत्पात मचाने वाली महिला को हुई जेल, क्रू मेंबर्स से की थी गाली गलौच

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 06:32 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ब्रिटेन में एक आयरिश अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार महिला वकील को एयर इंडिया की एक उड़ान में चालक दल के सदस्यों के साथ बदसलूकी करने पर छह माह की जेल की सजा सुनायी गयी है। महिला ने एयर इंडिया की मुंबई से लंदन जा रही उड़ान में शराब नहीं दिए जाने पर चालक दल के सदस्यों के साथ बदतमीजी की थी। यह घटना कैमरा में कैद हो गयी। 

लंदन की एक अदालत में वीरवार को सुनवाई के दौरान सिमोन बन्र्स को सजा सुनायी गयी। सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि महिला पहले से काफी नशे में थी, इसके बाद भी शराब मांग रही थी। शराब नहीं देने पर उसने न केवल नस्ली टिप्पणी की बल्कि चालक दल के एक सदस्य के चेहरे पर थूक भी फेंका। 

अदालत ने कहा कि किसी विमान के अंदर इस प्रकार का गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार भयानक है और इससे सुरक्षा के लिए भी खतरा पैदा होता है। इसके साथ ही अदालत ने 50 साल की बन्र्स को विमान में नशे में होने पर छह महीने की जेल की सजा सुनायी। इसके साथ ही हमले के लिए दो महीने की भी सजा सुनायी गयी। दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगीं। अदालत के आदेश के अनुसार महिला ने जिस व्यक्ति के मुंह पर थूक फेंका, उसे मुआवजा के तौर पर 300 पाउंड देने होंगे।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News