मंगोलिया में 7 साल के बच्‍चे ने मां को गोली मारकर ले ली जान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 03:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पश्चिमी मंगोलिया में एक सात वर्षीय बेटे ने अपनी मां को गोली मार दी। पुलिस के अनुसार घटना मंगलवार को गोवी-अल्ताई प्रांत में घटी। शुरुआती छानबीन में जांचकर्ताओं ने पाया है कि बच्‍चे के हाथ से गलती से गोली चल गई जिससे उसकी मां की मौत हो गई। पुलिस ने बताया है कि इस दुर्घटना में बच्‍चे की 5 वर्षीय बहन भी गंभीर रूप से घायल हो गई है।

हालांकि, मामले की छानबीन जारी है। पुलिस विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि वे बच्‍चों को बंदूकों से दूर रखें। साल 2014 के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगोलिया में लगभग 47 हजार बंदूकें नागरिकों के नाम पर पंजीकृत हैं। देश के राष्‍ट्रीय सांख्‍यकी कार्यालय की मानें तो देश में नागरिक 94 फीसदी बंदूकों का इस्‍तेमाल शिकार के लिए करते हैं।

इससे पहले अमेरिका के हार्टफोर्ड में ऐसी ही हैरत अंगेज घटना सामने आई थी। यहां अदालत ने एक महिला को चार साल कैद की सजा इसलिए सुनाई थी कि उसका 15 साल का बेटा पिस्‍तौल लेकर स्‍कूल पहुंच गया था। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि आखिर एक अभिभावक अपने बच्‍चे को पिस्‍तौल लेकर स्‍कूल जाने की इजाजत कैसे दे सकता है। पुलिस की छानबीन में यह पाया गया था कि महिला को यह बात मालूम थी कि उसके बच्चे के पास पिस्तौल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News