चीन की सबसे मोटी महिला ने एेसे कम किया वजन (Watch Pics)

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2015 - 04:53 PM (IST)

चीन:मोटापा वो स्थिति होती है, जब अत्यधिक शारीरिक वसा शरीर पर इस सीमा तक एकत्रित हो जाती है कि वो स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव डालने लगती है और व्यक्ति अपनी उम्र के हिसाब से बड़ा दिखाई देने लगता हैं लेकिन आजकल लोग गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी का सहारा लेकर अपना वजन कम कर लेते है । एेसा ही एक मामला चीन में रहने वाली सबसे मोटी महिला का सामने आया है जिसने अपने वजन को कम करने के लिए बायपास सर्जरी का सहारा लिया । 


जानकारी के मुताबिक लू वीशन (31)नाम की महिला चीन के चांगचुन की रहने वाली है जिसका वजन लगातार बढ़ते- बढ़ते 244 किलो हो गया जिसके कारण वो 6 साल तक घर में ही कैद होकर रह गई उसे कही आने जाने में इतनी परेशानी होने लगी जिसके चलते उसने कही आना जाना ही बंद कर दिया। 

लू विशन ने बताया कि जब वे स्कूल में थी, तब उनका वजन 95 किलो था। वहीं कॉलेज में जाते समय वजन बढ़कर 150 किलो पहुंच गया। इसके बाद लगातार उनका वजन बढ़ता ही चला गया । बता दें फिर डॉक्टर्स ने उसे गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी करवाने की सलाह दी और लू विशन ने इस सर्जरी को कराया, जिसके बाद से वे नार्मल महिला की तरह दिखाई देने लगी हैं। हालांकि, सर्जरी के बाद के फोटोज सामने नहीं आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News