इस डाक्टर MOM को दुनिया कर रही सलाम, अपनी डिलीवरी रोक किया अनोखा काम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 12:51 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के केंटकी शहर की एक महिला डॉक्टर ने इंसानियत की नायाब मिसाल पेश की है। अमांडा हेस नाम की महिला डॉक्टर ने अपनी डिलीवरी रोक कर एक ऐसी महिला की मदद की जो प्रसव के दर्द से पीड़ित थी।  घटना 23 जुलाई की है जब अमांडा हॉस्पिटल के एक कमरे में अपनी डिलीवरी के लिए भर्ती थीं। इस दौरान उन्हें पास के ही कमरे से किसी महिला के चिल्लाने की आवाज आई।

आवाज सुनते ही अमांडा पास के कमरे में गई।उन्होंने देखा कि पीड़ित महिला की डिलीवरी के दौरान बच्चा फंस जाने के कारण वह भारी दर्द से जूझ रही है। डॉक्टर के आने में अभी देरी थी ऐसे में माहौल की गंभीरता को देखते हुए अमांडा ने महिला की मदद की और बच्चे का सुरक्षित जन्म हुआ।  खास बात ये है कि अमांडा खुद की डिलीवरी के लिए अस्पताल आई थीं और उन्होंने मरीजों वाली गाउन पहली थी, लेकिन पीड़ित महिला की मदद के लिए उन्होंने तुरंत गाउन बदला और अपनी डिलीवरी की चिंता किए बिना महिला की मदद की।

ये पूरी जानकारी डॉक्टर हाला सैब्री ने फेसबुक पर एक पोस्ट जारी करके दी। अमांडा हेस के इस काम की सराहना सोशल मीडिया पर चारो तरफ की जा रही है। अमांडा ने साबित कर दिया है कि डॉक्टर धरती पर भगवान का रुप होते हैं और लोगों की बेहतरी ही उनका सबसे बड़ा धर्म है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News