दूषित मछली खाने के बाद महिला के काटने पड़े दोनों हाथ और दोनों पैर, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2023 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मछली खाने के कारण एक महिला ने अपने दोनों हाथ और दोनों पैर खो दिए। यह मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है जहां दूषित मछली खाने के कारण  कैलिफोर्निया के सैन जोस की 40 वर्षीय लौरा बाराजस  के चार अंगों को काटकर अलग करना पड़ा। तब जाकर जैसे तैसे उसकी जान बचाई जा सकी।

रिपोर्ट के अनुसार, दूषित मछली खाने के बाद पीड़िता की हालत इतनी बिगड़ गई थी कि वह कोमा में चली गई थी हालांकि अब वह खतरे से बाहर है। बाराजस की दोस्त अन्ना मेसिना ने बताया, 'यह हम सभी पर बहुत भारी पड़ा। यह भयानक है। यह हममें से किसी के साथ भी हो सकता था।'

मेसिना ने कहा कि बाराजस सैन जोस के एक स्थानीय बाजार से मछली खरीद कर लेकर आई और खाने के कुछ दिन बाद बीमार हो गई। मछली उसने घर पर अपने लिए पकाई थी। मेसिना ने कहा, 'वह लगभग अपनी जान गंवा चुकी थी। वह रेस्पायरेटर पर थी।' उसने बताया कि डॉक्‍टरों ने उसे दवा देकर कोमा में डाल दिया। उसकी उंगलियां, पैर और निचला होंठ काले पड़ गए इतना ही नहीं उसकी किडनी खराब हो रही थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल में एक महीने तक रहने के बाद उसकी जान बच सकी, लेकिन अब बाराजस को अपने दोनों हाथ और दोनों पैर गंवाने पड़े। 

जानकारी के लिए बता दें कि बाराजस विब्रियो वल्निकस से संक्रमित हो गई थी जो- एक जीवाणु संक्रमण है जिसके बारे में यूएस सीडीसी चेतावनी देता रहा है। सीडीसी का कहना है कि हर साल संक्रमण के लगभग 150-200 मामले सामने आते हैं और संक्रमण से पीड़ित पांच में से एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News