PM Modi US Visit : 'हम किसी के खिलाफ नहीं, मानवता के लिए QUAD जरूरी', मीटिंग में बोले PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 05:03 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के डेलावेयर में आर्कमीयर एकेडमी क्वाड लीडर्स समिट शुरू हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्वाड शिखर सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब दुनिया तनाव और संघर्ष से घिरी हुई है और साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर क्वाड देशों का एक साथ काम करना पूरी मानवता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

क्वाड समिट में अपने उद्घाटन भाषण में उन्होंने कहा कि समूह किसी के खिलाफ नहीं है और नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सम्मान और सभी मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, खुला, समावेशी और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्वाड देशों की साझा प्राथमिकता और साझा प्रतिबद्धता है। 

पीएम मोदी ने कहा कि क्वाड देशों का पहला शिखर सम्मेलन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के नेतृत्व में हुआ था। पीएम मोदी ने कहा, "मुझे अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान इस क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने पर बहुत खुशी हो रही है... आपके नेतृत्व में 2021 का पहला शिखर सम्मेलन (QUAD) आयोजित किया गया था। इतने कम समय में हमने हर दिशा में अपने सहयोग को अभूतपूर्व तरीके से बढ़ाया है। आपने इसमें बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। क्वाड के प्रति आपकी मजबूत प्रतिबद्धता और योगदान के लिए मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News