स्मार्ट शेर ने खोला कार का गेट, उड़ गए सवारियों के होश

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 01:20 PM (IST)

इंटरनैशनल डैस्क: अगर सड़क पर जाते हुए अचानक आपकी कार के पास शेर आ जाए तो क्या होगा और अगर शेर आपकी गाड़ी का गेट खोलने के लिए हैंडल खींच दे, तब आपका क्या रिएक्शन होगा? शायद   डर के मारे हालत खराब हो जाएगी । ऐसी ही एक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शेर बड़े परफैक्शन के साथ कार के गेट को खोलने के लिए खींच देता है । 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो साउथ अफ्रीका का बताया जा रहा है जहां पर एक परिवार अपने दोस्तों के साथ क्रूगर नेशनल पार्क सफारी घूमने के लिए निकला था।ब्रॉनविन नाम की महिला अपने पति के साथ एक कार में थी और उसके दोस्त दूसरी कार में उनके पीछे आ रहे थे। इस दौरान उन्हें शेरों का एक झुंड नजर आया तो उन्होंने अपनी गाड़ियां रोक दीं। थोड़ी देर में कार के पास दो शेर आए। उनमें से एक बाद में दूर चला गया लेकिन दूसरा शेर कार के नजदीक आता गया। उसने कार की खिड़की में से झांका और गेट को सूंघने लगा।

ये सब  देख अंदर बैठे लोगों ने उसे डराया, जिससे वो थोड़ी दूर चला गया. लेकिन वो फिर कार के नजदीक आया और फिर जो उसने किया उससे अंदर बैठे लोगों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। दरअसल, शेर जब दूसरी बार कार के पास आया तो वो फिर से पीछे वाले गेट की तरफ गया। उसने बड़ी सावधानी से गेट के हैंडल में अपने दांत अड़ाए और उसे ऊपर की तरफ खींच दिया, जो दरवाजा खोलने के लिए काफी था।

लेकिन गनीमत ये रही कि उस समय गेट लॉक थे, जिससे हैंडल को ऊपर खींचने पर भी वो खुला नहीं। इस पर शेर ने हैंडल को तीन-चार बार और खींचा।। इस पूरी घटना का वीडियो ब्रॉनविन ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। सोशल मीडिया पर आने के बाद ही इस वीडियो को हजारों की संख्या में शेयर मिल चुके हैं। वीडियो पर कमेंट करते हुए लोगों ने शेर की स्मार्टनेस पर हैरानी जताई है। लोगों ने कहा कि अब तक ऐसा सिर्फ डॉग और घरेलू बिल्लियां ही कर पाती थीं  लेकिन अब शेर भी इतने स्मार्ट हो गए हैं कि वे कार का गेट खोल लें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News