16 साल तक पत्नी को घर में बंधक बनाकर रखा, टार्चर के लिए अपनाए दिल दहलाने वाले तरीके

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 05:51 PM (IST)

बर्मिंघमः इंग्लैंड में एशियाई मूल के एक शख्स  द्वारा अपनी पत्नी पर घिनौने अत्याचार करने का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। इस शख्स ने पिछले 16 साल से अपनी पत्नी को घर में ही बंधक बना रखा था। वह आए दिन पत्नी को बुरी तरह पीटता था। एक बार तो उसने मेटल की कुर्सी और एक्सरसाइज करने वाले डम्बल तक से उस पर वार किया। महिला को इलाज के लिए डॉक्टर तक के पास जाने की परमिशन नहीं थी।

इस मामले की सुनवाई कर रही बर्मिंघम क्राउन कोर्ट ने मंगलवार को पति को दोषी ठहराकर उसे 3 साल 9 महीने जेल की सजा सुनाई।  कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान सामने आए तथ्यों के मुताबिक अजीज रहमान की दिसंबर 2000 में जेनिथ बीबी से शादी हुई थी। तभी से टॉर्चर का ये सिलसिला शुरू हुआ।  2000 से 2016 तक जेनिथ घर की चारदीवारी में ही कैद रही। इन 16 सालों में वो अपने घर से 5 मिनट की दूरी पर रह रही अपनी फैमिली तक से नहीं मिल पाई।

जेनिथ ने कोर्ट को बताया कि जब भी अजीज घर से बाहर जाता तो उसे लॉक कर जाता। उसने फ्रंट डोर पर एक सीक्रेट डिवाइस भी लगा रखी थी, जिससे अगर वो घर से निकलने  कोशिश भी करती तो अजीज को पता चल जाता। 16 साल तक लगातार टॉर्चर झेलने का बाद आखिरकार जुलाई 2016 में जेनिथ घर से भाग निकलने में कामयाब हुई। इस दौरान उसका पति देश से बाहर गया था। इसके बाद जेनिथ ने पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने उसे सुरक्षित जगह पर रखा, जहां वह अपने फैमिली मेंबर्स से मिल पाई।  

इसी बीच 28 जुलाई को जब उसका पति अजीज इंग्लैंड लौटा तो पुलिस ने उसे पत्नी को कैद कर रखने और उस पर टॉर्चर करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया। अजीज पुलिस के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करता रहा। टीवी इंटरव्यू में भी उसने बीवी पर टॉर्चर की बात से इंकार कर दिया।  अजीज के घर आने-जाने वाले दो विजिटर्स ने भी कोर्ट को बताया था कि उसका घर किसी जेलखाने से कम नहीं था। इस मामले की सुनवाई कर रही बर्मिंघम क्राउन कोर्ट ने अजीज को पत्नी को टॉर्चर करने का दोषी ठहराकर कैद की सजा सुनाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News