अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस, उनकी पत्नी ने कोविड-19 टीके की खुराक ली

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 07:31 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के टीके की खुराक ली। पेंस की पत्नी केरन और सर्जन जनरल जर्मी एडम्स ने भी टीके की खुराक ली। ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए तेजी से टीके के विकास और इसके वितरण को लेकर ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड' की शुरुआत की थी।


गर्मी के दिनों में जोर शोर से व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में इस अभियान की घोषणा की गयी थी। लेकिन, देश के इतिहास में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत को पांच दिन होने के बावजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद टीके की खुराक लेने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने केवल दो बार टीकाकरण के संबंध में ट्वीट किया।

ये नेता भी लेंगे खुराक
बहरहाल, पेंस इस सप्ताह टीका निर्माण केंद्र का दौरा करने गए और शुक्रवार सुबह उन्होंने टीके की खुराक ली। टेलीविजन पर इसका सीधा प्रसारण भी किया गया। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककोनेल ने भी बृहस्पतिवार को कहा कि अगले कुछ दिनों में वे टीका की खुराक लेंगे। पेंस ने अपनी पत्नी केरन और सर्जन जनरल जर्मी एडम्स के साथ शुक्रवार को सुबह टीके की खुराक ली। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंट से तीन स्वास्थ्यकर्मी उन्हें टीका देने आए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News