अमेरिका में उइगर कार्यकर्ता ने चीन के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 03:00 PM (IST)

वाशिंगटनः उइगर अमेरिकी कार्यकर्ता रुशन अब्बास ने उत्तर पश्चिमी चीन के शिनजियांग प्रांत में अपनी बहन की नजरबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर अमेरिका में चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अपने ट्विटर पोस्ट में यूएस चीनी राजदूत को टैग करते हुए रुशन अब्बास ने  पने परिवार के सदस्यों की सुरक्षित और शीघ्र रिहाई की मांग की।

 

बहन गुलशन अब्बास की 2 साल से नजरबंदी पर @ChineseEmbinUS व @AmbCotTiankai करते रूशन ने परिवार के सदस्यों की सुरक्षित और शीघ्र रिहाई की मांग करते हुए लिखा कि उसे सबूत दिया जाए कि वे जिंदा हैं ! बता दें कि  चीन में अल्पसंख्यकों खास कर उइगर मुसलमानों के दमन और उनके साथ दुर्व्यवहार के मामले नए नहीं हैं। वहां मुस्लिमों के लिए काम करने वाले संगठन इसे लेकर चीन के खिलाफ आवाज भी उठाते आए हैं।

 

अब कैंपेन फॉर उइगर संगठन की रुशन अब्बास   ने इसे लेकर इस्लामिक देशों से कदम उठाने की अपील की है।  इससे पहले भी संगठन के ट्विटर हैंडल पर जारी एक वीडियो संदेश में उइगर कार्यकर्ता रुशन अब्बास ने कहा था कि सहायता न मिलने से उइगर मुसलमान टूट गए हैं। उन्होंने इस्लामिक देशों से अपील की कि वह चीन में मुसलमानों पर किए जा रहे अत्याचार को लेकर आवाज उठाएं और प्रभावी कदम उठाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News