उरी आतंकी हमले पर पाक प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर भारत ने दिया ये जवाब

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2016 - 06:02 PM (IST)

न्यूयॉर्क: उरी में हुए आतंकी हमले को ‘‘कश्मीर में हालात पर लोगों की प्रतिक्रिया’’का परिणाम बताने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जवाबी हमला बोलते हुए भारत ने कहा है कि उनके ‘‘कुतर्क’’अब काम नहीं आने वाले ।

विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर ने यहां बताया,‘‘ये कुतर्क जानबूझ कर किए गए हैं और ये सरासर गलत हैं। ये न्यूयॉर्क और लंदन में काम नहीं आने वाले। और हम थोड़े बहुत भरोसे के साथ कह सकते हैं कि ये इस्लामाबाद में भी काम नहीं आने वाले।’’ अकबर,लंदन में शरीफ की उन टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि उरी हमला कश्मीर घाटी में तनावपूर्ण हालात पर लोगों की ‘‘प्रतिक्रिया’’ का परिणाम हो सकता है।  

न्यूयॉर्क में संरा महासभा सत्र में शामिल होने के बाद लौटने के दौरान शुक्रवार को लंदन में रूके शरीफ ने संवाददाताओं से कहा था,‘‘उरी हमला कश्मीर में अत्याचारों का परिणाम हो सकता है। बीते 2 महीनों में मारे गए और आंखों की रोशनी खो चुके लोगों के करीबी लोग और संबंधी दुखी हैं और गुस्से में हैं ।’’यहां संरा महासभा के 71वें सत्र से इतर द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों में भाग ले रहे अकबर ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण और शक्तिशाली देशों ने भारत के ‘‘तर्कों और उचित रूख को, समस्याओं से एकजुट होकर निबटने के हमारे प्रयासों को, गरीबी को दूर करने और विकास पर ध्यान देने को लक्ष्य बनाने की हमारी मांग और प्रयासों को बहुत अच्छे से ग्रहण किया है।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News