अमरीका: एयरबेस में कार हादसे में भारतीय की मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 09:37 PM (IST)

न्यूयार्क: अमरीका के एक प्रमुख एयर बेस में मुख्य द्वार से होते हुए अंदर घुसे वाहन में आग लगने के बाद उसके चालक की मौत हो गई। मृतक भारतीय अमरीकी मूल का था। एफबीआई ने शनिवार को यह जानकारी दी। वाहन में प्रोपेन की टंकियां और गैस के कैन थे।

एफबीआई ने घटना में अब तक किसी तरह का आतंकी कोण होने की आशंका से इनकार किया है। एफबीआई के विशेष एजेंट शॉन रीगन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 51 साल का हाफिज काजी 1993 से अमेरिका में रह रहा था और वैध नागरिक था। वह मूल रूप से भारत का रहने वाला था और टैक्सी चालक के रूप में काम करता था।

रीगन ने कहा कि बुधवार को शाम करीब सात बजे काजी उत्तरी कैलिफोर्निया के ट्रैविस वायुसेना अड्डे के मुख्य द्वार से अपनी मिनीवैन लेकर अंदर घुस गया। इसके बाद वाहन हादसे का शिकार हो गया और उसमें आग लग गई। गाड़ी का दरवाजा खोले जाने तक काजी की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि हादसे के दौरान कोई गोली नहीं चलाई गई थी और जांचकर्ताओं ने कार में प्रोपेन की पांच टंकियां, तीन फोन, गैस के कैन, कई लाइटर और एक जिम बैग पाई। रीगन ने कहा, ‘‘ अधिकारियों ने घटना के पीछे कोई मकसद होने की घोषणा नहीं की है लेकिन यह मामला इस समय आतंकवाद से जुड़ा होने जैसे नहीं लग रहा।’’ मामले की जांच की जा रही है।
          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News