26/11 के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए अमरीका देंगा भारत का साथ

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2016 - 09:02 AM (IST)

वाशिंगटन:पाकिस्तानी-अमरीकी आतंकवादी डेविड हेडली की मुंबई की एक अदालत के समक्ष गवाही के बीच एक शीर्ष अमरीकी अधिकारी ने कहा है कि अमरीका 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता मार्क टोनर से उनके नियमित संवाददाता सम्मेलन में जब वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुंबई की एक अदालत के समक्ष चल रही हेडली की गवाही के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ हम यह सुनिश्चित करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे कि हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के दायरे में लाया जा सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत सरकार द्वारा की जा रही जांच में वर्षों से उसके साथ निकटता से काम कर रहे हैं और उसका सहयोग कर रहे हैं । मुंबई हमलों के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए हर संभव सबूत का पीछे करने के लिए भारत सरकार की यथासंभव मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’  

टोनर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘ हेडली ने मुंबई की एक अदालत को वीडियो लिंक के जरिए गवाही दी। इस हमले के पीड़ितों में केवल अमरीकी और भारतीय ही शामिल नहीं हैं बल्कि अन्य देशों के भी नागरिक शामिल हैं ।’’ उन्होंने कहा कि अमरीका ने विशेष रूप से इस मामले पर पाकिस्तान और भारत के बीच सहयोग को प्रोत्साहित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News