मलेशियाई बलों को मिला शव मैकेन हादसे में लापता नाविक का नहीं: अमरीकी नौसेना

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 06:41 PM (IST)

सिंगापुर: मलेशियाई बलों को समुद्र में मिला शव उस नाविक का नहीं है जो अमरीकी पोत यूएसएस जॉन एस मैकेन तथा एक तेल टैंकर की टक्कर के बाद से लापता है।यह जानकारी आज नौसेना के सातवें जहाजी बेड़े(सेवेन्थ फ्लीट)ने दी है। 


विध्वंसक पोत यूएसएस जॉन एस मैकेन के पानी में डूबे हिस्सों की खोज के लिए कई नौसैनिक गोताखोर इस अभियान में शामिल हुए हैं। इस बेड़े ने अपने एक बयान में बताया है कि मलेशियाई नौसेना को इस हफ्ते मिले अवशेषों का चिकित्सकीय परीक्षण करने के बाद मलेशियाई अधिकारियों के पास भेज दिया जाएगा। लापता हुए 10 नाविकों में से पांच को उनके रिश्तेदारों द्वारा पहचान लिया गया है।

सिंगापुर के नौसैन्य अड्डे में खड़े यूएसएस जॉन एस मैकेन के जलमग्न खंडों से गोताखोरों को कुछ अवशेष मिले हैं लेकिन नौसेना ने इसका विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया है। नौसेना ने बताया कि उसके कई बेड़े सिंगापुर के पूर्व में समुद्र में खोज कर रहे हैं जहां इस सोमवार को यह टक्कर हुई थी। खोज क्षेत्र का दायरा लगातार बढ़ रहा है। बयान में कहा गया है कि यूएसएस जॉन एस मैकेन के आंतरिक हिस्सों की तलाश में मदद करने के लिए कई नौसैनिक गोताखोर सिंगापुर आए हैं।इस साल हुई दो टक्करों और अन्य दो घटनाओं के बाद सातवें जहाजी बेड़े के कमांडर को उनके पद से हटा दिया गया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News